Bihar Board Matric, Inter Marksheet 2022 : बिहार बोर्ड 10th & 12th का मार्कशीट आ गया, यहां जाने कब से मिलेगा स्कूल कॉलेज में ओरिजिनल मार्कशीट

Bihar Board Matric, Inter Marksheet 2022 :- क्या आप एक बिहार बोर्ड से 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा इस वर्ष पास किए हैं अगर हां तो आप सभी के मन में एक ही सवाल चल रही होगी कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक और इंटर की मार्कशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट कब से दिया जाएगा तो इस आर्टिकल में हम आपको इससे संबंधित पूरी जानकारी दिए हैं आप सभी इस आर्टिकल को एक बार ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

📢 किसी भी प्रकार का न्यूज़ सबसे पहले जानने के लिए नीचे दिए गए Facebook , Telegram , Instagram से जरूर जुड़ें। धन्यवाद
Join Telegram Group Click Here
Folow Facebook Page Click Here
Follow On Instagram Click Here

दोस्तों आपको बताते चले कि जो भी छात्र एवं छात्राएं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं परीक्षा पास किए हैं उन सभी को मूल दस्तावेज यानी मार्कशीट प्रोविजनल जैसे दस्तावेज आपके नजदीकी डियो ऑफिस में भेज दिया गया है वहां से सभी स्कूल एवं कॉलेज के प्रधानाचार्य अपने अपने स्कूल में कैंप लगाकर वितरण करेंगे।

Bihar Board Matric, Inter Marksheet 2022

Bihar Board Matric, Inter Marksheet 2022

अगर आप भी इस वर्ष मैट्रिक का इंटर पास कर लिए हैं तो आप सभी के लिए कैंप लगाकर बिहार सरकार के द्वारा जारी किए गए योजना का लाभ लेने के लिए पूरी जानकारी छात्रों को दिया जा रहा है आपको बता दें कि इसके साथ-साथ आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए बिहार सरकार के द्वारा जारी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में भी पूरी जानकारी दी जा रही है।

आपको बता दें कि मई के अंतिम सप्ताह से सभी स्कूल एवं कॉलेज में मार्कशीट मिलने की प्रक्रिया शुरू कर दिया जाएगा आप अपने स्कूल या कॉलेज जाकर प्रधानाचार्य से मिलकर अपना मूल दस्तावेज जैसे मार्कशीट प्रोविजनल ले सकते हैं।

आपको बताते चलें कि दस्तावेज लेने के लिए आप सभी को अपना ओरिजिनल प्रवेश पत्र साथ में लेकर जाना अनिवार्य है उसके बाद आप अपना ओरिजिनल दस्तावेज स्कूल एवं कॉलेजों से प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आने बिहार बोर्ड के द्वारा अगर आप मैट्रिक का इंटर इस वर्ष पास किए हैं तो आप सभी के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा ओरिजिनल मार्कशीट तथा ओरिजिनल प्रोविजनल सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है जिसके माध्यम से आप अपना ओरिजिनल डॉक्यूमेंट डीजी लॉकर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar Board 10th & 12th Marksheet Download Click Here
Join Telegram Group Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!